द्वारा प्रारंभ: Nguyen थाईलैंड hoc फाउंडेशन
सोलहवीं सदी में, दुनिया की दक्षिण पूर्व एशिया के बारे में बहुत कम जानकारी थी. पश्चिमी व्यापारियों और कहा कि समुद्र बुलाया समय है, जो वर्तमान दक्षिण पूर्व एशियाई देशों द्वारा encompassed है नाविकों, "दक्षिण चीन सागर" संलग्न समुद्र बेसिन का उल्लेख करने के लिए और आसपास के उत्तर के लिए झूठ बोल देशों के संबंध में अपने स्थान ऑस्ट्रेलिया, भारत के पूर्व में, और चीन के दक्षिण में.


विशेष रूप से, यह एक बार चंपा सागर या Cham का सागर कहा गया है कि राज्य में समुद्री सोलहवीं सदी से पहले के बाद विकसित हुई.


इस आधुनिक युग में मानव सभ्यता के रूप में एक बहुपक्षीय वैश्विक सहयोग की दिशा में विकसित, 20 वीं सदी के बाद से अंतरराष्ट्रीय समुदाय, भौगोलिक दृष्टि से एशिया में एक उप क्षेत्र के लिए मानव जाति की आवश्यकता का पता गठन किया है. इस क्षेत्र के आधिकारिक तौर पर दक्षिण पूर्व एशिया नामित किया गया था और बर्मा, ब्रुनेई, कंबोडिया, पूर्वी तिमोर, इंडोनेशिया, लाओस, मलेशिया, सिंगापुर, थाईलैंड, फिलीपींस, और वियतनाम शामिल हैं.


दक्षिण पूर्व एशिया लगभग 600 मिलियन के एक संयुक्त प्रयास में है जो लोगों का प्रतिनिधित्व करता है, संस्कृति, विज्ञान, शिक्षा, अर्थशास्त्र, राजनीति सहित कई पहलुओं, में आधुनिक सभ्यता के लिए अद्वितीय और मूल योगदान दिया, आदि उपरोक्त के अलावा, followings तथ्य हैं:


1. संयुक्त राष्ट्र के आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त है और क्षेत्र का नाम "दक्षिण पूर्व एशिया.


2. दक्षिण पूर्व एशिया के देशों में शामिल लगभग पूरे कुल लगभग 130.000 किलोमीटर (81,250 मील) लंबी मापने समुद्र तट के साथ दक्षिण चीन सागर, जबकि दक्षिणी चीन के समुद्र तट की 2800 किलोमीटर (1750 मील) लंबाई में के बारे में मापा.


3. समुद्र के एक विशेष देश के लिए सीमित नहीं है. यह मानवता की एक साझी विरासत है और वास्तव में अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा दूसरा सबसे महत्वपूर्ण दुनिया में पानी चैनल के रूप में सदियों के लिए इस्तेमाल किया गया है.


के राष्ट्रपतियों और दक्षिण पूर्व एशिया, महासागरों संयुक्त राष्ट्र एटलस के राष्ट्रपति और मुख्य कार्यकारी अधिकारियों और दुनिया भर के 11 भौगोलिक संगठनों के अध्यक्षों के 11 देशों के प्रधानमंत्रियों पूछना अभियान में शामिल हों "नाम दक्षिण चीन सागर के लिए" परिवर्तन के लिए " दक्षिण पूर्व एशिया सागर ".


याचिका साइन इन करें और अपनी कार्रवाई हमेशा के लिए दक्षिण पूर्व एशिया के आधुनिक इतिहास में याद रखा जाएगा.

Translated by: